गुट्टी वंकाया फ्राई, एक आंध्रा स्टाइल स्टफ्ड बैंगन फ्राई रेसिपी जो भुने हुए मसाले के मिश्रण से बनाई गई है जो बेहद स्वादिष्ट है और उबले हुए चावल और सांबर के साथ एक आदर्श साइड बनाती है। : Ladies Home

गुट्टी वंकाया फ्राई, एक आंध्रा स्टाइल स्टफ्ड बैंगन फ्राई रेसिपी जो भुने हुए मसाले के मिश्रण से बनाई गई है जो बेहद स्वादिष्ट है और उबले हुए चावल और सांबर के साथ एक आदर्श साइड बनाती है।

वांकया या बैंगन (बैंगन उर्फ ​​बैंगन) आंध्र के तेलुगु लोगों द्वारा विशेष रूप से इसके भरवां अवतार में बहुत पसंद किया जाता है। आंध्र और तेलंगाना क्षेत्रों में बैंगन खाने के पसंदीदा तरीकों में से एक गुट्टी वांकया फ्राई के रूप में है। इसे बनाने में जाने वाले मसाले समुदाय या क्षेत्र के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं। गुट्टी वांकया फ्राई किसी भी क्षेत्र में बनाई जाती है, बनावट और स्वाद के मामले में अद्वितीय होती है। यह स्वाद के साथ फटाफट और बेहद आरामदायक व्यंजन है।

गुट्टी वांकया फ्राई
गुट्टी वांकया फ्राई

आंध्रा शैली के स्टफ्ड बैंगन फ्राई का रहस्य अद्वितीय मसाला संयोजन है जहां मसाले और दाल को पूरी तरह से भुना जाता है और एक मोटे पाउडर के रूप में पीसा जाता है जो स्टफिंग का काम करता है। स्टफ्ड बैंगन धीमी गति से पूरी तरह से भुने हुए हैं जिन्हें इमली के हल्के स्पर्श के साथ गुड़ के साथ हल्का मीठा किया गया है। हम आंध्र के लोग चटपटे स्वाद वाले व्यंजन पसंद करते हैं और अपने अधिकांश खाना पकाने में इमली का उपयोग करते हैं। इसी तरह, गुट्टी वांकया फ्राई में, हम थोड़ा सा इमली और थोड़ा गुड़ मिलाते हैं ताकि इसका खट्टापन कम हो जाए। जायके का एक आदर्श संयोजन।

स्टफ्ड बैंगन फ्राई रेसिपी
भरवां बैंगन तलने के लिए तैयार है

इस आंध्रा स्टाइल स्टफ्ड बैंगन फ्राई को गरमा गरम उबले हुए चावल, पप्पू पुलुसू या सांबर, पापड़ और एक कप दही के साथ परोसा जा सकता है। यह एक संपूर्ण भोजन के लिए बनाता है जहां गुट्टी वनकाया फ्राई भोजन का चमकता सितारा है।

स्वादिष्ट गुट्टी वंकाया फ्राई की कुंजी

आपको कोमल, ताजा, चमकदार बैंगनी, बेबी बैंगन चुनने की आवश्यकता है। हल्के, खोखले और झुर्रियों वाली त्वचा वाले बैंगन का उपयोग न करें।

स्टफिंग में इस्तेमाल होने वाली दाल को धीमी आंच पर लाल होने तक भूनना है.

मेथी के बीज या मेथी के बीज को लाल रंग में पूरी तरह से भूनना है। गुट्टी वंकाया का समग्र स्वाद इस मसाले पर निर्भर करेगा। तो यहाँ से सावधान रहें।

सूखी लाल मिर्च की मात्रा कम न करें जैसा कि रेसिपी में बताया गया है।

एक अच्छे स्वाद वाले गुट्टी वंकाया फ्राई की कुंजी इसे अच्छी मात्रा में तेल में धीमी गति से भूनना है। हालांकि यह समय लेने वाला है, मेरा विश्वास करो, धीरे-धीरे भुने हुए बैंगन का स्वाद जल्दी पके या प्रेशर कुक वाले संस्करण से कहीं बेहतर होता है। हां, खाना पकाने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए कुछ घरेलू रसोइयों ने गुट्टी वांकया को प्रेशर कुक किया। मैं सुझाव नहीं दूंगा कि यदि आप भुनी हुई गुट्टी वनकाया फ्राई के असली स्वाद का स्वाद लेना चाहते हैं। बैंगन को रसीली मुलायम बनावट तक पकाना है।

यहां तक ​​कि अगर आप बैंगन के प्रशंसक नहीं हैं, तो इस गुट्टी वंकाया फ्राई रेसिपी को जरूर आजमाएं। क्योंकि मुझे यकीन है कि आप बैंगन के पंखे में बदल जाएंगे। 🙂 यदि आप करते हैं, तो कृपया ब्लॉग टिप्पणियों में या सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया और गुट्टी वंकाया फ्राई की तस्वीरें साझा करें। उन्हें देखना अच्छा लगेगा। आप मुझे Pinterest, Facebook पर पाएंगे, ट्विटरगूगल प्लस और इंस्टाग्राम।

गुट्टी वंकाया फ्राई रेसिपी
गुट्टी वांकया फ्राई

गुट्टी वंकाया फ्राई कैसे बनाते हैं


..

>> लेडीज होम परिवार के सभी सदस्य नित रोज नए पकवान का लुफ्त उठाये, इसी कड़ी में पेश है आज एक नयी डिश की रेसिपी….

टैग : लेडीज होम